भिवाड़ी स्टेडियम का निर्माण कब होगा पूरा? जाने क्या है देरी की वजह

भिवाड़ी स्टेडियम

भिवाड़ी न्यूज़: बीड़ा की और से 32 करोड़ रूपये की लगत में बनवाया जा रहा है स्टेडियम। इसका काम नवम्बर 2023 में पूरा होना था। शुरू होने के एक साल बाद भी सिर्फ 60% काम हुआ है। इस स्टेडियम का निर्माण बीड़ा द्वारा 32 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। निर्माण के लिए 32 बीघा 2 बिस्वा भूमि अधिग्रण किया गया। विभाग द्वारा स्टेडियम निर्माण कार्य के लिए 32 बीघा 16 बिस्वा जमीन चाहिए। एक बीघा 6 बिस्वा जमीन का केस न्यायालय में चल रहा है।

शहर में गंदे पानी की समस्या के चलते गंदे पानी को स्टेडियम की खाली जमीन पर डायवर्ट कर दिया गया था। इसके अलावा जमीन पर पड़े काफी कचड़े का समाधान नहीं हो पाया, इसलिए स्टेडियम में निर्माण कार्य गति धीमी हो गयी । 30 मई 2023 से स्टेडियम भूमि पूजन निर्माण कार्य शुरू किया गया था। स्टेडियम में 10 हजार दशर्क क्षमता वाले पवेलियन का निर्माण किया जा रहा है। जिसका 30 फीसदी कार्य बच गया है।

जाने स्टेडियम की सुविधाओं के बारे में

स्टेडियम में फुटबॉल ग्राउंड, बैडमिंटन कोर्ट, रेसिंग ट्रैक का काम 70 फीसदी हो गया है, टेनिस कोर्ट, बॉक्सिंग, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, कुश्ती, कबड्डी, क्रिकेट, विद्युतिकरण व सड़क जैसे निर्माण काम होने बाकि है।

क्या है वजह जिससे हो रही है निर्माण में देरी

यह भी पढ़े: भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र में 852 करोड़ के भूखंड़ों पर लगे नए उद्योग, जाने दो साल में कहा और कितने भूखंडो का आवंटन हुआ

बारिश के मौसम में जलभराव की समस्या शहर में पानी की समस्या होती है, तो पानी का रुख स्टेडियम की तरफ किया जा सकता है। ऐसे में स्टेडियम का काम पूरा होते नज़र नहीं आ रहा है। 12 बीघा जमीन पानी भरने से हो सकती है परेशानी और इस जगह पर सिविल लाइन नहीं डाली है। इसके पानी को खाली जगह पर डाइवर्ट किया गया था।

See also  भिवाड़ी को स्वच्छ बनाने के लिए सिगवर्क इंडिया ने "क्लीन भिवाड़ी ग्रीन भिवाड़ी" अभियान शुरू किया

भिवाड़ी में स्टेडियम का काम चल रहा है लेकिन बारिश होने के कारन शहर में पानी भर गया है, जिसका पानी स्टेडियम के साइड कर दिया। स्टेडियम का काम इस साल होना था, लेकिन कुछ समस्या के कारन अटका है। पानी का समाधान हो गया। कचरे का अभी तक स्टेडियम में कोई समाधान नहीं हुआ, इस पर भी बात चल रही है। स्टेडियम में कोई न कोई समस्या के कारण स्टेडियम का काम अटका हुआ है। स्टेडियम का काम 2023 नवम्बर में होना था, लेकिन अभी तक नहीं हुआ।

पोस्ट को शेयर करे