भिवाड़ी के कहरानी कंपनी में दो केबल ड्रम के बीच में आने से एक मजदूर की मौत, मजदूरों ने किया धरना प्रदर्शन

भिवाड़ी चौपानकी न्यूज़

भिवाड़ी के चौपानकी औद्योगिक क्षेत्र में संचालित एक केवल बनाने वाली फ़ैक्ट्री में केबल ड्रम के बीच में आने से एक मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई। काम करें मजदूरों को पता चला तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मजदूर के शव को जिला अस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवाया। मामले का पता चलते ही कंपनी में काम कर रहे मजदूरो ने कंपनी गेट के सामने ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया और मृतक के परिवार को मुआवजा देने की मांग करने लगे। सूचना के बाद मौके पर पहुंची चौपानकी थाना पुलिस ने कंपनी के सामने धरना प्रदर्शन कर रहे मजदूरो को समझाया और मामला शांत करवाया।

कंपनी के मजदुर धर्मेंद्र ने बताया

उन्होंने बताया कि प्लांट में भरतपुर का रहने वाला पायलट नाम का व्यक्ति काम कर रहा था। जिसकी दो केबल ड्रम के बीच में आने से दर्दनाक मौत हो गई। पूरी रात कंपनी कर्मचारियों ने शव को कंपनी में ही छिपाकर रखा पर किसी को भी नहीं बताया। जब अन्य कर्मचारियों को पता चला तो कर्मचारियों ने हंगामा किया और पुलिस को सुचना दी। उसके बाद पुलिस ने शव को कंपनी से निकलकर अस्पताल ले गए। सभी मजदूर एक साथ काम करते है। मजदूरों ने मृतक के परिवार को मुआवजा देने की मांग की गई।

मजदूरों का गुस्सा देखने को मिला

मजदूरों ने कहा कि मृतक के दो बच्चे है एक तीन साल का है और एक सात साल का है। जब तक बच्चे 20 साल के नहीं हो जाते, जब तक उनको आर्थिक मुआवजा दिया जाए। मजदूरों ने कंपनी प्रबंधन पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि कंपनी के मजदूर की मौत होने के बाद भी शव को छुपाया

See also  भिवाड़ी जलभराव: प्रशासन ने फैक्ट्रियों को गंदा पानी सीधे नाले में ना छोड़ने की टाइमलाइन दी

ये भी पढ़े: भिवाड़ी इंडस्ट्री में ना पर्याप्त बिजली, ना कोई सुरक्षा, चौपानकी के गांव में समस्या बढ़ती जा रही है

और बाकि मजदूरों को झांसा देते रहे कि उसकी मौत नहीं हुई है। वह घायल हुआ है और उसे इलाज के लिए गुड़गाव या दिल्ली अस्पताल में भिजवाया गया है।

भिवाड़ी डीएसपी मुकेश चौधरी ने बताया

उन्होंने बताया कि कहरानी में स्थित केबल बनाने वाली कंपनी KEI ने केबल के ड्रमों के बीच में फंसने से भरतपुर क्र रहने वाले पायलट नाम के मजदूर की मौत हो गई है। सुचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को जिला अस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवाया है। परिजनों की मौजदूगी में पोस्टमॉर्टम करवाया जाएगा। परिजनों और कंपनी प्रबंधन के बीच में बातचीत हुई है। परिजनों की तरफ से जैसी भी रिपोर्ट दी जाएगी, उसी हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। परिवार की स्थिति भी कमजोर है। कंपनी ने भी नोम्स के हिसाब से आर्थिक सहायता देने की बात कही है।

पोस्ट को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *