कोटकासिम के भगाना स्कूल में भवन निर्माण को लेकर हंगामा, ग्रामीणों ने प्रधानाचार्य पर कमीशन मांगने के आरोप

भिवाड़ी कोटकासिम न्यूज़

कोटकासिम के भगाना गांव में संचालित “महात्मा गाँधी गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल” की कार्यवाहक प्रधानाचार्य पर ग्रामीणों ने गंभीर आरोप लगाते हुए मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी से लिखित शिकायत दी है। ग्रामीणों ने स्कूल की तालाबंदी करने की चेतावनी भी दी है। बड़ी संख्या में एसएमसी और एसडीएमसी के सदस्यों सहित ग्रामीण स्कूल परिसर में पहुंचे और प्रधानाचार्य से बात करने का प्रयास किया। इस दौरान कुछ ग्रामीणों के उग्र होने से स्थिति तनावपूर्ण हो गई, लेकिन ग्रामीणों ने समझने का प्रयास किया।

एसएमसी और एसडीएमसी कमेटी के बताया

एसएमसी और एसडीएमसी कमेटी के सदस्यों ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को दिए शिकायत पत्र में बताया कि स्कूल में प्रधानाचार्य का पद खाली है और मीनाक्षी को कार्यवाहक प्रधानाचार्य बनाया गया है। उनके कार्यभार संभालने के बाद विद्यालय का शैक्षणिक वातावरण प्रभावित हुआ है। कार्यवाहक प्रधानाचार्य के द्वारा गुटबाजी की गई और आपसी अभद्रता भी हुई है। यह भी बताया कि ग्रामीणों का कहना है कि विद्यालय का भवन पूरी तरह से जीर्णशीर्ण है, जिसके लिए टेंडर जारी हो चुका है और बजट भी स्वीकृत हो चुका है। कार्यवाहक प्रधानाचार्य इस भवन के निर्माण में अड़चन डाल रही है। साथ ही, वे सरपंच प्रतिनिधि से अशोभनीय भाषा में बात करती है और विद्यालय में धमकाती है।

सरपंच कर्मवीर चौधरी ने बताया

उन्होंने बताया कि विभाग ने आदेश जारी कर कमरों को जीर्णशीर्ण घोषित किया है, जिसमे बच्चों को नहीं बैठाया जा सकता। भवन निर्माण के लिए सीएसआर फंड के तहत 65 लाख रुपए की मंजूरी मिल चुकी है और तिजारा विधायक ने हाल ही में भवन निर्माण का उदघाटन भी किया है।

See also  भिवाड़ी के कहरानी कंपनी में दो केबल ड्रम के बीच में आने से एक मजदूर की मौत, मजदूरों ने किया धरना प्रदर्शन

ये भी पढ़े: कोटकासिम के जकोपुर में बाघ एसटी 2303 पहुंचा, वन विभाग टीम क्यों नहीं कर रही बाघ का रेस्क्यू

भवन निर्माण से पहले जीर्ण भवन को तोड़ने का ठेका 48 हजार रुपए में दिया गया है, लेकिन कार्यवाहक प्रधानाचार्य मीनाक्षी ठेकेदार से 10% कमीशन की मांग कर रही है।

कार्यवाहक प्रधानाचार्य मीनाक्षी ने कहा

उन्होंने कहा कि भवन के अंदर स्कूल की सामग्री होने के कारण तोड़ने के लिए कुछ समय माँगा था। उन्होंने ठेकेदार से किसी प्रकार का कमीशन नहीं माँगा और भवन निर्माण के लिए फाइल उच्च स्तर पर भेजी है। प्रधानाचार्य कहना है कि ग्रामीण झूठ बोल रहे है और अभी तक विभाग से उन्हें भवन निर्माण की कोई सूचना नहीं आई है।

पोस्ट को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *